“एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 पॉइंट्स टेबल”

क्रेग फुल्टन की टीम ने तीन मैचों में 9 अंक प्राप्त किए हैं और वर्तमान में पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर है। वे कम से कम एक और मैच दिन तक शीर्ष पर बने रहेंगे।

भारतीय, पाकिस्तानी, और कोरियाई टीम की स्थिति:

  1. भारत – शीर्ष पर
  2. पाकिस्तान – दूसरे स्थान पर
  3. कोरिया – तीसरे स्थान पर

भारतीय हॉकी टीम ने 2024 एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी खिताबी रक्षा करते हुए प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है। बुधवार को, पिछले संस्करण की फाइनलिस्ट मलेशिया के खिलाफ 8-1 के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। क्रेग फुल्टन की टीम ने तीन मैचों में 9 अंक प्राप्त किए हैं और वर्तमान में पॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर है। वे कम से कम एक और मैच दिन तक शीर्ष पर बने रहेंगे।

दूसरी ओर, 2021 के चैंपियन कोरिया ने चीन को 3-1 से हराकर तीन मैचों में 5 अंक जुटाए हैं। बेहतर गोल अंतर के आधार पर वे पाकिस्तान से ऊपर दूसरे स्थान पर हैं। तीन बार के चैंपियन पाकिस्तान ने जापान को 2-1 से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की और पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर हैं।

मेजबान चीन ने अपनी यात्रा की शुरुआत 0-3 की हार के साथ की, जब उन्होंने गत चैंपियन भारत से मुकाबला किया। इसके बाद, चीन ने मलेशिया को 4-2 से हराया। हालांकि, कोरिया के खिलाफ एक और हार ने उन्हें चौथे स्थान पर धकेल दिया।

वहीं, जापान और मलेशिया की स्थिति भी कुछ इसी तरह की है। दोनों ने अपने अभियान की शुरुआत ड्रॉ के साथ की, लेकिन इसके बाद वे अपनी अगली दो मैचों में हार गए। इस तरह, वे पॉइंट्स टेबल में निचले दो स्थानों पर हैं। समान अंकों के बावजूद, जापान बेहतर गोल अंतर के कारण पांचवें स्थान पर है, जबकि मलेशिया छठे स्थान पर है।

Related Articles

Back to top button