मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा

MP के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता का निधन: श्रद्धांजलि में उमड़े लोग

उज्जैन: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम यात्रा में सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष के नेता भी शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सावित्री ठाकुर, दुर्गादास उईके, मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री, विधायक और कांग्रेस नेता समेत प्रदेश के कई बड़े अधिकारी उज्जैन पहुंच रहे हैं। इसके अलावा उज्जैन और आसपास के इलाके से भी बड़ी संख्या में लोग पूनमचंद यादव को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता का निधन: श्रद्धांजलि में उमड़े लोग

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के पिता पूनमचंद यादव का निधन हो गया है। इस दुखद समाचार के बाद पूरे परिवार और राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। श्री पूनमचंद यादव, जिनकी उम्र 100 वर्ष थी, पिछले एक सप्ताह से अस्वस्थ थे और उनका इलाज उज्जैन के फ्रीगंज स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था।

उनके निधन की खबर मिलते ही राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से लोग उनके निवास पर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे। मंत्री मोहन यादव के पिता को सामाजिक कार्यों में उनकी सक्रियता और सेवा भाव के लिए जाना जाता था। उन्होंने अपने जीवनकाल में समाज के उत्थान के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने श्री पूनमचंद यादव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, “श्री पूनमचंद यादव के निधन से हम सभी को अपूरणीय क्षति हुई है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें और परिवार को इस कठिन समय में धैर्य प्रदान करें।”

शोक संदेशों का तांता

राज्य के अन्य मंत्रियों, विधायकों और राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी शोक संवेदनाएं प्रकट की हैं। कई सामाजिक संगठनों और आम जनता ने भी श्री पूनमचंद यादव के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

श्री पूनमचंद यादव की अंतिम यात्रा आज बुधवार को सुबह 11:30 बजे उनके निवास गीता कॉलोनी, अब्दालपुरा, उज्जैन से शुरू होगी। उनका अंतिम संस्कार शिप्रा तट भूखीमता मंदिर के पास होगा। पिता के निधन की सूचना मिलने पर सीएम मोहन यादव मंगलवार रात को ही उज्जैन पहुंच गए थे। स्वर्गीय पूनमचंद यादव को आखिरी नमन करने और उनकी अंतिम यात्रा में हजारों लोगों की भीड़ शामिल होगी।

पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

पिता पूनमचंद के निधन की जानकारी सामने आते ही पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई। पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया। प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने कहा, “मोहन यादव जी के पूज्य पिता जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। बाबा महाकाल दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे और शोकाकुल परिवार को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति दे।”

जीवन की अपूरणीय क्षति

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “सिर से पिता का साया उठ जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है। पूज्य पिताजी भले ही भौतिक रूप से साथ नहीं हैं, लेकिन उनके आशीर्वाद की छांव सदैव आपके साथ है।”

समाचार अत्यंत दुःखद

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, “पूनमचंद यादव जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें और परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”

एक बेटे के जीवन का सबसे बड़ा वज्रपात

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, “मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के पूज्य पिताजी पूनमचंद यादव जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। पिता का साया सिर से उठना एक पुत्र पर उसके जीवन का सबसे बड़ा वज्रपात होता है। इस खालीपन को कभी भरा नहीं जा सकता।”

प्रदेशभर में शोक का माहौल है और पूनमचंद यादव के योगदान को याद किया जा रहा है। उनकी सादगी, सेवा भाव, और समाज के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए लोग उन्हें हमेशा याद रखेंगे।

Related Articles

Back to top button