असम में अडानी स्कैम के खिलाफ बड़े विरोध प्रदर्शन की अगुवाई, JPC जांच की मांग

इस विशाल विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने किया।

असम में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) ने अडानी स्कैम के खिलाफ एक विशाल विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया। इस प्रदर्शन की अगुवाई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने की, जिन्होंने मांग की कि इस मामले की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (JPC) का गठन किया जाए।

प्रदर्शन का नेतृत्व और भागीदारी

इस विशाल विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन बोरा ने किया। इसके साथ ही, कांग्रेस के अन्य प्रमुख नेता जैसे राकिबुल हुसैन, मीराबोरठाकुर, प्रद्युत बरदोलोई और देबब्रत सैकिया भी इस आंदोलन में शामिल हुए। इन नेताओं के साथ-साथ पार्टी के कई अन्य नेता और कार्यकर्ता भी इस विरोध में मौजूद थे।

मुख्य मांग: JPC जांच की आवश्यकता

प्रदर्शनकारियों ने जोर देकर कहा कि अडानी स्कैम की पूरी और निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए, और इसके लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (JPC) का गठन किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि अडानी ग्रुप के खिलाफ भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं की गंभीर बातें सामने आई हैं, और इसकी सही तरह से जांच की जरूरत है ताकि दोषियों को सजा मिल सके।

प्रदर्शन की छवि और समर्थन

प्रदर्शन के दौरान पार्टी के नेताओं ने बैनर और पोस्टर लेकर अडानी ग्रुप के खिलाफ नारे लगाए और केंद्र सरकार पर भ्रष्टाचार के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने का दबाव डाला। इस विरोध प्रदर्शन ने यह संकेत दिया कि कांग्रेस पार्टी अडानी स्कैम को लेकर गंभीर है और वह इस मामले की जांच के लिए संसदीय प्रक्रिया को प्रभावी बनाने की मांग करती है।

आगे की दिशा

इस विरोध प्रदर्शन ने असम में कांग्रेस पार्टी की सक्रियता और अडानी स्कैम के खिलाफ उसकी प्रतिबद्धता को स्पष्ट किया। पार्टी ने अपने समर्थनकों को आश्वस्त किया कि वह भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी और इस मामले की जांच को लेकर सभी उचित कदम उठाएगी।

Related Articles

Back to top button