“लोकसभा हार के बाद मायावती को राहत, उपचुनाव में बसपा की जीत, बीजेपी को बड़ा झटका”

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले की कटेहरी प्रथम जिला पंचायत सीट पर हुए उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने एक महत्वपूर्ण जीत दर्ज की है।

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले की कटेहरी प्रथम जिला पंचायत सीट पर हुए उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने एक महत्वपूर्ण जीत दर्ज की है। बसपा समर्थित उम्मीदवार दीपलता उर्फ डिंपल गौतम ने इस उपचुनाव में विजय हासिल की, जिससे बसपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह की लहर दौड़ गई है। लोकसभा चुनाव 2024 में मिली हार के बाद, बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए यह जीत एक संजीवनी के रूप में देखी जा रही है।

इस उपचुनाव के नतीजे ने बसपा को खुशी का मौका दिया, जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) को बड़ा झटका लगा है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थिति कमजोर हो गई। बसपा इस उपचुनाव में सपा से सीट छीनने में सफल रही, जिससे जिले में अपना जनाधार खो चुकी पार्टी को संजीवनी मिली है। बसपा जिला अध्यक्ष ने इस जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि जनता एक बार फिर बहन जी के साथ खड़ी हो गई है और अब यह स्पष्ट हो गया है कि बसपा ही जनता का भला कर सकती है।

यह उपचुनाव कटेहरी जिला पंचायत प्रथम सदस्य श्याम कली के निधन के बाद हुआ था। 6 अगस्त को इस सीट पर चुनाव हुआ, जिसमें सपा, बसपा और भाजपा ने अपने समर्थित उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। 8 अगस्त को हुई मतगणना में बसपा समर्थित उम्मीदवार दीपलता उर्फ डिंपल शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखीं और उन्होंने सपा समर्थित उम्मीदवार कांती देवी को 2639 वोटों से हराया। बसपा की दीपलता को 5599 वोट मिले, सपा की कांती देवी को 2960 वोट मिले, जबकि भाजपा की सावित्री देवी केवल 241 वोट ही हासिल कर पाईं और उनकी जमानत भी जब्त हो गई।

Related Articles

Back to top button