‘और कितना मानसिक तनाव’: NEET PG 2024 परीक्षा केंद्रों में संशोधन पर नेटिज़न हुए नाराज

**NBEMS ने 4 अगस्त को परीक्षा केंद्रों को फिर से आवंटित किया, नए केंद्रों की नियुक्ति और दो शिफ्टों को छात्र सुरक्षा के उपाय के रूप में लागू किया। उम्मीदवारों ने पुनः आवंटित शहरों पर असंतोष व्यक्त किया, जो उनके पसंदीदा स्थानों की तुलना में अधिक दूर हैं।**

NEET PG 2024 के परीक्षा केंद्रों में बदलाव पर उम्मीदवारों की नाराज़गी

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशंस इन मेडिकल साइंसेज़ (NBEMS) ने 4 अगस्त को NEET PG 2024 के कुछ उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्रों को पुनः आवंटित किया। नए केंद्रों को जोड़ने और दो शिफ्टों के सिस्टम को लागू करने के कारण सुरक्षा सुनिश्चित करने के उपाय के रूप में इस कदम को बताया गया।

परीक्षा रविवार (11 अगस्त) को आयोजित की जाएगी और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। कई उम्मीदवारों ने परीक्षा केंद्र आवंटन को लेकर कोई भी मेल न मिलने की शिकायत की। वहीं, अन्य उम्मीदवारों ने पुनः आवंटित शहरों को लेकर असंतोष व्यक्त किया, जो उनके द्वारा चुने गए स्थानों की तुलना में बहुत दूर हैं।

मौजूदा मानसून के मौसम में पूरे भारत में प्रतिकूल मौसम की स्थिति भी उम्मीदवारों की समस्याओं को और बढ़ा रही है, जिससे उनकी परेशानी और बढ़ गई है।

महाराष्ट्र के पुणे और नाशिक, ओडिशा के बौध, राजस्थान के जैसलमेर, पाली और जोधपुर, केरल के वायनाड, झारखंड के गढ़वा, बिहार के रोहतास, और अन्य शहरों और राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति ने NEET PG 2024 के उम्मीदवारों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है।

मौजूदा बाढ़ की स्थिति और प्रतिकूल मौसम की वजह से फ्लाइट और ट्रेन की व्यापक रद्दीकरण की खबरें आ रही हैं, जिससे उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

इस कठिन समय में, उम्मीदवारों की चिंता और भी बढ़ गई है, क्योंकि वे परिवहन के अभाव और खराब मौसम के कारण परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कई लोग इस स्थिति से जूझते हुए, अपनी परीक्षा की तैयारियों और भविष्य की उम्मीदों को लेकर चिंतित हैं।

NEET PG के लिए यह समय और भी तनावपूर्ण हो गया है, और उम्मीदवारों की स्थिति को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि उन्हें परीक्षा के दिन तक विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button