विनेश फोगाट की जीत पर प्रियंका गांधी का संदेश, कहा- ‘मैदान के भीतर और बाहर की संघर्षों की भी जीत’

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मंगलवार (6 अगस्त) को भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मिली शानदार जीत पर बधाई दी।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मंगलवार (6 अगस्त) को भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मिली शानदार जीत पर बधाई दी। प्रियंका गांधी ने अपनी बधाई संदेश में कहा, “शाबाश विनेश फोगाट। मैं जानती हूं कि यह जीत आपके लिए सिर्फ एक कठिन ओलंपिक मुकाबला नहीं है। आपने दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी को हराया और यह जीत आपके मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह के संघर्षों का प्रतीक है।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा, “शाबाश विनेश फोगाट। आपने न केवल दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी को मात दी है, बल्कि यह जीत आपके जीवन के हर संघर्ष की भी जीत है। आज पूरा देश और दुनिया आपके हाथों में लहराते तिरंगे को देख रहा है। आप इस देश का गौरव हैं और हमेशा रहेंगी। खूब शुभकामनाएं। जय हो। विजय हो।”

विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में महिला 50 किग्रा कुश्ती के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में यूक्रेन की ओसाना लिवाच को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। विनेश ने शुरुआती दौर में जापान की युई सुसाकी को 3-2 से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया था, और क्वार्टर फाइनल में आठवीं वरीयता प्राप्त पहलवान को 7-5 से मात दी। 29 वर्षीय विनेश, जो अपना तीसरा ओलंपिक खेल रही हैं, अब पदक से मात्र एक जीत दूर हैं। उनका सेमीफाइनल मुकाबला आज रात क्यूबा की युस्नेलिस गुजमैन लोपेज के खिलाफ होगा।

विनेश ने दी विश्व चैंपियन को मात

इससे पहले, विनेश फोगाट ने चार बार की विश्व चैम्पियन और तोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता युई सुसाकी को हराकर इन खेलों के सबसे बड़े उलटफेर में से एक किया था। जापानी पहलवान को अपने 82 मैचों के अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार हार का सामना करना पड़ा, जिससे विनेश की इस जीत का महत्व और बढ़ गया है।

Related Articles

Back to top button