‘अगर विकास हुआ होता तो न घटतीं BJP की सीटें’, संसद में अखिलेश यादव का बयान

अखिलेश यादव ने यूपी में विकास के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, "अगर पिछले 10 सालों में विकास हुआ होता, तो क्या परिणाम ऐसे होते? यूपी में सिर्फ बीजेपी सीटें ही नहीं हारी हैं, बल्कि पीएम मोदी भी उम्मीद से कम वोटों से जीते हैं।

कन्नौज से सपा सांसद अखिलेश यादव ने लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मोदी और योगी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि अगर यूपी में विकास कार्य किए गए होते तो बीजेपी की सीटें इतनी नहीं घटतीं। अखिलेश यादव ने यूपी में विकास के मुद्दे पर बात करते हुए कहा, “अगर पिछले 10 सालों में विकास हुआ होता, तो क्या परिणाम ऐसे होते? यूपी में सिर्फ बीजेपी सीटें ही नहीं हारी हैं, बल्कि पीएम मोदी भी उम्मीद से कम वोटों से जीते हैं। आपको जहां 5 लाख से जीतना चाहिए था, वहां आप कितने वोटों से जीते?”

अखिलेश यादव ने बजट को लेकर कहा कि इसमें नाउम्मीदी ही दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा, “यह इस सरकार का 11वां बजट है, लेकिन इसमें भी निराशा ही झलकती है। सरकार में होने के बावजूद, उनके चेहरों पर खुशी नहीं दिख रही है।”

उन्होंने बेरोजगारों, युवाओं और गांवों की परेशानियों का जिक्र करते हुए कहा, “इस बजट में बेरोजगारों और युवाओं के लिए कोई ठोस योजना नहीं है। महंगाई के कारण परिवारों को परेशानी हो रही है। अगर पिछले 10 सालों में सब कुछ अच्छा हुआ होता, तो हंकर इंडेक्स में आप कहां खड़े होते?”

अखिलेश यादव ने यूपी को बड़े प्रोजेक्ट्स न मिलने की बात करते हुए कहा, “यूपी जैसे बड़े राज्य से सबसे ज्यादा सांसद चुने जाते हैं, लेकिन हमें बजट में कोई बड़ा प्रोजेक्ट नहीं मिला है। पिछले 10 सालों में न तो कोई IIM मिला, न IIT। मैंने जनकपुर से अयोध्या तक एक्सप्रेसवे की मांग की थी, लेकिन वह भी नहीं बना।”

उन्होंने कहा, “आप कहते हैं कि एफडीआई बहुत आ रही है, लेकिन असल में मोबाइल बनाने की पॉलिसी समाजवादी पार्टी के समय की थी। मेक इन इंडिया सफल नहीं हो पाया है। निजीकरण का सपना दिखाया गया, लेकिन नौकरियां कम हो गईं। जो पीडीए परिवार को हक और सम्मान मिलना चाहिए, वह सरकार दे पाने में असमर्थ है।”

Related Articles

Back to top button