चीनी निवेश के लिए सरकारी सूची की संभावना : आपका बटुआ

वेतन सेक्टरों और उद्योगों की तैयारी सूची पर विचार करें नोट्रेट कोशिश करता है कि कहां चीनी निवेश की अनुमति दी जा सकती है, एड, बशर्ते ये मदद स्वदेशी हो मैटियर से परिचित दो लोगों ने कहा,

तैयारी वेतन सेक्टरों और उद्योगों की तैयारी सूची पर विचार करें नोट्रेट कोशिश करता है कि कहां चीनी निवेश की अनुमति दी जा सकती है, एड, बशर्ते ये मदद स्वदेशी हो मैटियर से परिचित दो लोगों ने कहा, विनिर्माण और सुरक्षा जोखिम पैदा नहीं करते हैं। एक बार पहचान हो जाने पर, निवेश लागू प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) विनियमन के प्रेस नोट-3 के तहत अतिरिक्त सेनी टिनि के बिना इन केंद्रों में अनुमति दी जा सकती है।

पड़ोसी देश। भारत और चीन के बीच 2020 बार डेर संघर्ष के बाद से, प्रेस नोट 3 ने भारत के साथ भूमि सीमा वाले देशों के निवेशकों के लिए निवेश के लिए सरकार की मंजूरी लेना अनिवार्य कर दिया है। परिणामस्वरूप, विनियमन के बाद से चीन से बहुत कम निवेश आया है, भले ही आयात ने अपनी गति बनाए रखी है।

ऊपर उल्लिखित पहले व्यक्ति ने अनुरोध करते हुए कहा, “यह एक विचार है जो सामने आया है। लेकिन, इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।” गुमनामी “जैसी चीजें हैं, वैसा ही है ,एक बार पहचान हो जाने पर, अतिरिक्त जांच के बिना इन सूचीबद्ध क्षेत्रों में निवेश की अनुमति दी जा सकती है।

चीन से लगातार सुरक्षा ख़तरा दूर नहीं हुआ है, हालांकि, कुछ ऐसे उद्योग/क्षेत्र हैं जहां सुरक्षा ख़तरा मौजूद नहीं हो सकता है, और यदि विचार किया जाए तो इसे स्वीकार किया जा सकता है।

चीन से निवेश से हमें अपने उत्पादन को स्वदेशी बनाने में मदद मिल सकती है व्यक्ति जोड़ा गया. 25 जुलाई को हिंदुस्तान टाइम्स बताया गया है कि सरकार समीक्षा पर चर्चा करने पर विचार कर रही है मामले पर गौर करें तो यदि विचार को पंख लगता है डीपीआईआईटी निवेश से उत्पन्न सुरक्षा जोखिम का आकलन करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के साथ काम करेगा विंग, DPIIT घर के साथ काम करेगा मंत्रालय द्वारा उत्पन्न सुरक्षा जोखिम का आकलन करने के लिए निवेश विनियमन, प्रस्थान के साथ उद्योग और आंतरिक व्यापार को बढ़ावा देने के लिए सलाह (DPIIT) बयान कई जगहों पर पहले सेक्टर एक सूची तैयार करना उन वस्तुओं की जहां स्वचालित चीनी निवेश अनुमति दी जा सकती है, इसकी जानकारी रखने वाले दूसरे व्यक्ति ने कहा मामला, जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बतायादूसरे व्यक्ति ने कहा कि अभी निर्णय नहीं हुआ है। घरेलू उद्योग, बराबर अक्टूबर के अंत तक पति चीनी का उपयोग कर रहा है विशेष रूप से इस प्रकार प्लांटे और उपकरण हा सरकार से आग्रह किया कि ए एफडीफ्रेग्लुन कह रहा है चुनौती प्रतिबंध के लिए धन्यवाद चीन से कुशल मैरिपो के लिए कई कंपनियां मौजूद हैं किसी भी तरह के निवेश के स्रोत के लिए संघर्ष करना देश के विनिर्माण कार्यक्रम पर असर पड़ रहा है जैसे-जैसे हम वैश्विक सुपर एलेक्स अमोरे में और अधिक एकीकृत होते जाते हैं दावा, हम अधिक सामग्री आयात करेंगे, रेत निर्यात अधिक करेंगे उत्पादों की तुलना चीन जैसे पड़ोसियों से करनी चाहिए विज्ञापन शुरू करने के लिए निवेश और उत्पादन की अनुमति दी गई है भारत? विचार तालिया? थियस को आर्थिक सर्वेक्षण द्वारा प्रस्तुत किया गया है बहुत चर्चा की आवश्यकता है, दूसरा व्यक्ति जोड़ा गया नवीनतम आर्थिक सर्वेक्षण पिछले सप्ताह जारी, सुझाव भारत विदेशी गंभीर मानता है विस्तार को बढ़ावा देने के लिए अपने उत्तरी पड़ोसी से निवेश चीन-पीएलए वन रणनीति को भुनाते हुए जी बल्ली.

वित्त और वाणिज्य के प्रवक्ता एम.आई कोशिशों ने ईएमए को जवाब नहीं दिया.

Related Articles

Back to top button