नीता अंबानी के इमोशनल कन्यादान वीडियो में उन्होंने ऐसे बयान दिए जिसने लोगों को रुला दिया

नीता अंबानी के लाडले अनंत अंबानी ने 12 जुलाई 2024 को अपनी दोस्त राधिका मर्चेंट से शादी कर ली। इस भव्य समारोह में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सितारों ने शिरकत की।

नीता अंबानी के लाडले अनंत अंबानी ने 12 जुलाई 2024 को अपनी दोस्त राधिका मर्चेंट से शादी कर ली। इस भव्य समारोह में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सितारों ने शिरकत की। अनंत और राधिका की शादी के चर्चे सोशल मीडिया पर खूब हो रहे हैं, और उनके वीडियोज तेजी से वायरल हो रहे हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें राधिका के कन्यादान के वक्त नीता अंबानी वहां मौजूद सभी लोगों को हिंदू धर्म में कन्यादान का अर्थ समझा रही हैं। नीता अंबानी का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

नीता अंबानी ने समझाया कन्यादान का महत्व

वीडियो में नीता अंबानी कन्यादान के महत्व को विस्तार से समझाती हैं। उन्होंने सबसे पहले सभी का इस शादी में आने के लिए धन्यवाद किया और कहा, “मैं बहुत खुश और इमोशनल हूं कि मेरे जिगर के टुकड़े अनंत और राधिका आज एक हो रहे हैं। हिंदू धर्म में शादी एक जन्म नहीं, बल्कि सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा है। यह विश्वास होता है कि हर जन्म में आप अपने पार्टनर को पा लेंगे। शादी में कन्यादान की रस्म सबसे खास होती है, जिसमें दुल्हन के माता-पिता अपनी बेटी को दूल्हे को सौंपते हैं।”

कन्यादान की भावना

नीता अंबानी ने कहा, “मैं भी किसी की बेटी हूं, एक बेटी की मां हूं और एक बहू की सास हूं। मुझे अच्छी तरह से पता है कि कोई भी माता-पिता अपने बच्चों को खुद से दूर नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि बेटियां आशीर्वाद होती हैं और लक्ष्मी का रूप होती हैं। हमारी बेटियां घर को स्वर्ग बना देती हैं। स्त्री पूजनीय है। वो जननी है और अन्नपूर्णा है। वह सुख, समृद्धि और ऐश्वर्य लाती है। स्त्री की अनंत चेतना है। किसी माता-पिता के लिए कन्यादान करना आसान नहीं होता है।”

राधिका के माता-पिता को दिलासा

राधिका के माता-पिता को दिलासा देते हुए नीता अंबानी ने कहा, “आप हमें सिर्फ अपनी बेटी नहीं दे रहे हैं, बल्कि आप अपने परिवार में एक बेटे का भी स्वागत कर रहे हैं। अनंत उतना ही आपका है, जितनी राधिका हमारी है। मैं और मुकेश आपसे वादा करते हैं कि हम आपकी बेटी राधिका का अपनी बेटी ईशा की तरह ही ख्याल रखेंगे।”

मुकेश अंबानी भी हुए इमोशनल

नीता अंबानी ने आगे कहा, “हम राधिका को हमेशा अनंत की सोलमेट की तरह सहेज कर रखेंगे और उसका ख्याल रखेंगे। जैसे ईशा, अनंत, श्लोका और आकाश की तरह, राधिका भी हमारी परिवार का हिस्सा बन गई हैं। हम आपका मिसेज राधिका अनंत अंबानी के रूप में स्वागत करते हैं।” नीता अंबानी की यह स्पीच सुनकर वहां मौजूद ज्यादातर मेहमान और मुकेश अंबानी भी इमोशनल हो गए। नीता अंबानी का यह वीडियो अब सुर्खियों में है।

Related Articles

Back to top button