“शरद पवार से मुलाकात के लिए छगन भुजबल ने किया डेढ़ घंटे का इंतजार, जानिए क्या हुई बातचीत”

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता छगन भुजबल सोमवार (15 जुलाई) को अचानक पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार से मुलाकात करने पहुंचे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता छगन भुजबल सोमवार (15 जुलाई) को अचानक पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार से मुलाकात करने पहुंचे। मुंबई के सिल्वर ओक में हुई इस मुलाकात ने कई तरह की अटकलों को जन्म दिया।

अटकलों को किया खारिज

हालांकि, अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल ने तमाम अटकलों को खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि उनकी चर्चा मराठा और ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर हुई थी। उन्होंने कहा, ”ओबीसी और मराठा समुदाय के मुद्दों पर मैं किसी से भी मिलने जा सकता हूं। जरूरत पड़ी तो मैं राहुल गांधी से भी मिलने को तैयार हूं।”

महाराष्ट्र की स्थिति पर चिंता

भुजबल ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि शरद पवार आज मुंबई में हैं, इसलिए वे उनसे मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा, ”मैं पार्टी की ओर से नहीं, बल्कि एक विधायक के तौर पर उनसे मिलने गया था। महाराष्ट्र में स्थिति बहुत खराब है। मराठा और ओबीसी समुदाय के लोग परेशान हैं। मैंने शरद पवार से आग्रह किया कि वे राज्य के बड़े नेता होने के नाते इस मुद्दे पर आगे आकर समाधान निकालें।”

सीएम से करेंगे बात

छगन भुजबल ने दावा किया कि शरद पवार ने उन्हें बताया कि सरकार की मनोज जरांगे से क्या बातचीत हुई, इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। पवार साहब ने कहा कि वे एक-दो दिनों में मुख्यमंत्री से बातचीत कर बैठक का आयोजन करेंगे।

डेढ़ घंटे का इंतजार

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल को एनसीपी (शरद पवार गुट) के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के लिए करीब डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा। उन्होंने कहा, ”मैंने शरद पवार से मिलने का समय नहीं मांगा था। जब मैं पहुंचा तो वे सो रहे थे, इसलिए मुझे एक से डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा। उठने के बाद उन्होंने मुझे बुलाया और हमने चर्चा की। मैंने स्पष्ट किया कि मैं किसी राजनीतिक मकसद से नहीं, बल्कि एक मंत्री या विधायक के तौर पर नहीं, बल्कि एक विधायक के तौर पर उनसे मिलने गया था।”

Related Articles

Back to top button