“विराट कोहली पाकिस्तान की मेहमाननवाजी को भूल नहीं पाएंगे…” – 2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान

2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बयानों का दौर जारी है। यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना है, लेकिन आतंकी घटनाओं और खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए BCCI का टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

2025 चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर बयानों का दौर जारी है। यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में होना है, लेकिन आतंकी घटनाओं और खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए BCCI का टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर लगातार भारतीय टीम को पाकिस्तान बुलाने के लिए बयान दे रहे हैं। इस कड़ी में अब पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम भी जुड़ गया है।

शाहिद अफरीदी ने क्या कहा?

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत से पाकिस्तान का दौरा करने की गुजारिश की। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम, खासकर विराट कोहली का पाकिस्तान आना, दोनों देशों के बीच शांति को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। बर्मिंघम में वर्ल्ड चैंपियंस ऑफ लीजेंड्स में पाकिस्तान चैंपियंस के लिए खेल रहे शाहिद अफरीदी ने न्यूज 24 से बातचीत में कहा,

“मैं टीम इंडिया का स्वागत करूंगा। जब पाकिस्तान की टीम भारत का दौरा करती थी, तब हमें भारत से बहुत सम्मान और प्यार मिलता था। 2005-06 में जब भारतीय टीम पाकिस्तान आई थी, तो उनके सभी खिलाड़ियों ने वहां का आनंद लिया था। भारत और पाकिस्तान के एक-दूसरे के देश में जाकर क्रिकेट खेलने से बेहतर शांति का कोई तरीका नहीं हो सकता है। अगर विराट कोहली पाकिस्तान आएंगे, तो वह भारत की मेहमान नवाजी को भूल जाएंगे।”

क्रिकेट से जुड़ती उम्मीदें

अफरीदी ने आगे कहा, “क्रिकेट में लोगों को एकजुट करने की ताकत है और भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे के देश में खेलते देखने से ज्यादा सुखद कुछ नहीं होगा। विराट कोहली एक वैश्विक आइकन हैं और पाकिस्तान में उनकी उपस्थिति लाखों फैंस के लिए एक सपना सच होने जैसा होगा।”

विराट कोहली के टी20 संन्यास पर अफरीदी की प्रतिक्रिया

विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने के फैसले पर अफरीदी ने कहा, “कोहली का टी20 से संन्यास लेने का फैसला हैरान करने वाला था। उनका अनुभव और नेतृत्व भारतीय टीम के लिए अमूल्य होगा, खासकर खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी को तैयार करने में।”

Related Articles

Back to top button