केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, CM रहेंगे या नहीं, क्या आया फैसला?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले से जुड़े ED के केस में उन्हें जमानत दे दी है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले से जुड़े ED के केस में उन्हें जमानत दे दी है। इस मामले की सुनवाई अब तीन सदस्यीय बेंच करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने यह मामला बड़ी बेंच को भेजा है, जिसमें PMLA के सेक्शन 19 का मुद्दा शामिल है। इसमें सवाल उठाया गया है कि अगर कोई आरोपी पूछताछ में शामिल हो रहा है, तो क्या उसकी गिरफ्तारी जरूरी है?

इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को लेकर एक महत्वपूर्ण टिप्पणी की। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “अरविंद केजरीवाल को 90 दिनों से अधिक समय तक जेल में रहना पड़ा है। केजरीवाल निर्वाचित नेता हैं और यह उन्हें तय करना है कि क्या वह दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहना चाहते हैं।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा उन्हें अंतरिम जमानत दिए जाने पर कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने आज अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी है और धारा 19 और गिरफ्तारी की आवश्यकता के मुद्दे को एक बड़ी बेंच को भेज दिया है। हालांकि, मुख्यमंत्री केजरीवाल हिरासत में ही रहेंगे क्योंकि CBI मामले में उनकी जमानत अभी भी लंबित है।”

Related Articles

Back to top button