हिट फिल्मों के बावजूद मोटापे की वजह से झेली नाकामी, अब गुमनामी में जी रही हैं ये अभिनेत्री

शिल्पा शिरोडकर कभी बॉलीवुड की एक फेमस अभिनेत्री थीं। उन्होंने 1989 से 2000 तक हिंदी फिल्मों में काम किया। शिल्पा ने 1989 में 'भ्रष्टाचार' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा

शिल्पा शिरोडकर कभी बॉलीवुड की एक फेमस अभिनेत्री थीं। उन्होंने 1989 से 2000 तक हिंदी फिल्मों में काम किया। शिल्पा ने 1989 में ‘भ्रष्टाचार’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा, जिसमें उन्होंने एक अंधी लड़की का किरदार निभाया था। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और रेखा ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हालांकि, शिल्पा को इंडस्ट्री में शुरुआत में काफी रिजेक्शन का सामना करना पड़ा और उन्हें मोटी कहा जाता था।

शिल्पा को ‘जिंक्स्ड’ कहा जाता था
एक इंटरव्यू में, शिल्पा शिरोडकर ने अपने संघर्षों के बारे में खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें इंडस्ट्री में ‘जिंक्स्ड’ कहा जाता था। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए शिल्पा ने कहा, “इस समय तक इंडस्ट्री में सभी ने मेरा नाम ‘जिंक्स्ड’ रख दिया था। लेकिन रिक्कूजी ने मेरा साथ नहीं छोड़ा। उन्होंने इंडस्ट्री में हर किसी को मेरी तस्वीरें दिखानी शुरू कर दीं और मुझे ‘भ्रष्टाचार’ फिल्म मिली जिससे मेरा बॉलीवुड करियर शुरू हुआ। मिथुन दा ने मेरी बहुत मदद की, उन्होंने मेरे खराब टैग को मिटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”

कई फिल्में नहीं हुईं रिलीज
शिल्पा ने आगे कहा, “मैं सभी तामझाम और कल्पनाओं के साथ नहीं आई थी लेकिन मैंने इसे बनाया। मेरे लिए मेरी सभी फिल्में बहुत प्रिय हैं। लेकिन हां, कुछ फिल्में ऐसी हैं जो अगर रिलीज होतीं तो मेरे करियर में बहुत बड़ा बदलाव आ जाता। ‘कलिंगा’ जिसका निर्देशन दिलीप साब ने किया था, ‘सिंगर’ अजय देवगन के साथ थी जिसका निर्देशन सुनील अग्निहोत्री ने किया था, ‘लेडीज ओनली’ जिसका निर्माण कमल हसन ने किया था।”

मोटी होने की वजह से नहीं मिला छैंया छैंया गाना
शिल्पा ने यह भी खुलासा किया कि 90 के दशक में उन्हें मोटी कहा जाता था और यहां तक कि ‘छैंया छैंया’ गाने के लिए भी उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था, जो बाद में मलाइका अरोड़ा को मिला। उन्होंने कहा, “फराह खान इस गाने के साथ आई थीं और उन्होंने कहा कि वे इसके लिए मेरे नाम पर विचार कर रहे हैं। लेकिन फिर उन्हें लगा कि मैं बहुत मोटी हूं इसलिए उन्होंने मलाइका को चुना। अगर आज के समय में मुझे डेब्यू करना होता तो मुझे नहीं लगता कि मुझे काम मिलेगा। कल्पना कीजिए कि 90 के दशक में वे मुझे मोटी कहते थे, अब भगवान जाने वे मुझे क्या कहेंगे।”

शिल्पा का शानदार फिल्मी करियर
शिल्पा ने कई हिट फिल्मों में काम किया। 1990 की हिट फिल्म ‘किशन कन्हैया’ में अनिल कपूर के साथ उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। इसके बाद शिल्पा ने ‘त्रिनेत्र’ (1991), ‘हम’ (1991), ‘खुदा गवाह’ (1992), ‘आंखें’ (1993), ‘पहचान’ (1993), ‘गोपी किशन’ (1994), ‘बेवफा सनम’ (1995) और ‘मृत्युदंड’ (1997) में भी अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाया। आखिरी बार शिल्पा 2000 में ‘गज गामिनी’ में दिखाई दीं।

शादी के बाद ब्रेक और टीवी में वापसी
शिल्पा ने शादी के बाद फिल्मों से ब्रेक लेने का फैसला किया। 13 साल के ब्रेक के बाद, उन्होंने ज़ी टीवी के नए शो ‘एक मुट्ठी आसमान’ से जोरदार वापसी की, जो डोमेस्टिक हेल्पर्स की लाइफ पर बेस्ड था। यह शो हिट रहा था। हालांकि, इस शो के बाद शिल्पा फिर से गुमनामी के अंधेरों में खो गईं।

Related Articles

Back to top button