रायबरेली में राहुल गांधी ने मां सोनिया गांधी की परंपरा को किया आगे, निभाई वर्षों पुरानी रस्म

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने हनुमान जी के दर्शन कर बछरावां के चुरुवा हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे। उन्होंने हनुमान जी के दर्शन कर बछरावां के चुरुवा हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस मंदिर में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद रहीं सोनिया गांधी भी आती रही हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान के दिन राहुल ने पिपलेश्वर हनुमान जी के मंदिर में भी दर्शन किए थे।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज तिवारी ने बताया कि राहुल गांधी सुबह 10 बजे भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचेंगे, जहां वे कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने रायबरेली से तीन लाख 90 हजार मतों के अंतर से जीत दर्ज की थी। चुनाव जीतने के बाद उन्होंने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कार्यकर्ता सम्मेलन किया था। अब मंगलवार को उनके दौरे का कार्यक्रम तय हुआ है।

क्षेत्र का दौरा भी कर सकते हैं राहुल

प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि राहुल गांधी अपने दौरे के दौरान कुछ लोगों से मुलाकात करेंगे और क्षेत्र के विकास के बारे में जानकारी लेंगे। साथ ही, वे क्षेत्र का दौरा भी कर सकते हैं। उनके दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी का अपने संसदीय क्षेत्र का यह दूसरा दौरा होगा। उनके आगमन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं और जिले के लोगों में उत्साह है। इस दौरे में वे कार्यकर्ताओं की बात सुनने के साथ जिले के विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे ताकि सांसद चुने जाने के बाद विकास कार्यों को प्राथमिकता दी जा सके। राहुल गेस्ट हाउस में आम जनता से भी मुलाकात करेंगे और संभवतः क्षेत्र का भ्रमण भी करेंगे।

Related Articles

Back to top button