इस महिला सांसद ने कब और क्यों की चंद्रशेखर आजाद की तारीफ, कहा- “आपके साथ बैठना…”

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद हाल ही में नगीना से चुनाव जीतने के बाद चर्चा में हैं। उनका संसद में दिया गया भाषण सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद हाल ही में नगीना से चुनाव जीतने के बाद चर्चा में हैं। उनका संसद में दिया गया भाषण सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसे सुनकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा भी उनकी प्रशंसक बन गईं।

चंद्रशेखर आजाद ने 2 जुलाई को संसद में अपने संबोधन में जातीय जनगणना, बहुजन समाज के साथ भेदभाव, अग्निवीर योजना, चमार रेजीमेंट और अल्पसंख्यकों के मुद्दों पर अपनी बातें रखीं। उन्होंने राष्ट्रपति के अभिभाषण का जिक्र करते हुए कहा कि उसमें निजी क्षेत्रों में एससी, एसटी, और ओबीसी के लिए आरक्षण की बात नहीं की गई, जबकि यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। उन्होंने कहा कि आज 98 फीसदी प्राइवेट सेक्टर है, और केवल 2 फीसदी सरकारी सेक्टर है, इसलिए प्राइवेट सेक्टर में भी हमारी हिस्सेदारी की बात होनी चाहिए।

चंद्रशेखर ने अपने भाषण में बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनावी फायदे के लिए ‘सबका साथ, सबका विकास’ के नारे दिए, जो बिल्कुल खोखले हैं। पिछले 10 सालों में पिछड़े, आदिवासी, मुस्लिम और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हुए हैं, जो किसी से छिपे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह गलत है और इसे बंद होना चाहिए।

महुआ मोइत्रा ने चंद्रशेखर आजाद के इस भाषण की तारीफ की। चंद्रशेखर ने अपने संबोधन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिस पर महुआ मोइत्रा ने भी कमेंट किया। उन्होंने लिखा कि चंद्रशेखर आजाद का भाषण और एक इंटरव्यू दोनों ही प्रेरणादायक थे। महुआ मोइत्रा ने सोशल मीडिया X पर लिखा, “आपके साथ बैठना खुशी की बात है। आपका इंटरव्यू भी अच्छा लगा जिसमें आपने कहा कि किसी को यह कहने का अधिकार नहीं है कि मुसलमान यहां के नहीं हैं।”

महुआ चंद्रशेखर आजाद के उस इंटरव्यू का जिक्र कर रही थीं जिसमें वे मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार की बात कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button