हार्दिक को गाली देने वालों को ईशान किशन की दो टूक

हार्दिक की सफलता पर ईशान ने कहा कि उन्हें भरोसा था कि हार्दिक अपने बेस्ट को टी20 वर्ल्ड कप में दिखा पाएंगे। उन्होंने याद दिलाया कि हार्दिक ने कभी हार नहीं मानी

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या को कई महीनों से ट्रोल किया जा रहा था, लेकिन उन्होंने हाल ही में टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। पांड्या ने इस टूर्नामेंट में 6 मैचों में 144 रन बनाए और 11 विकेट लिए। उन्हें मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाए जाने पर भी अभद्र शब्दों से ट्रोल किया गया था। लेकिन दूसरी ओर, भारतीय क्रिकेटर ईशान किशन ने हार्दिक पांड्या का समर्थन किया और उनकी खूब तारीफ की।

हार्दिक की सफलता पर ईशान ने कहा कि उन्हें भरोसा था कि हार्दिक अपने बेस्ट को टी20 वर्ल्ड कप में दिखा पाएंगे। उन्होंने याद दिलाया कि हार्दिक ने कभी हार नहीं मानी और हमेशा अपनी प्रदर्शनी क्षमता पर विश्वास रखा। ईशान ने बताया कि जब वे खुद करियर के एक बुरे दौर से गुजर रहे थे, तब हार्दिक ने उन्हें मजबूती और समर्थन दिया। इस बात से स्पष्ट होता है कि क्रिकेट जगत में हार्दिक पांड्या के लिए कितने समर्थनात्मक भाव हैं।

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ने यह भी बताया कि पिछले 6 महीनों के भीतर हार्दिक पांड्या के लिए अलग-अलग तरह की बातें बनाई गई हैं, लेकिन उन्होंने कभी धैर्य नहीं खोया. चाहे वड़ोदरा में ट्रेनिंग की बात हो या फिर IPL में साथ खेलने की, किशन ने कभी हार्दिक का साथ नहीं छोड़ा. किशन ने बताया कि हार्दिक ने कभी तंग आकर यह नहीं कहा कि आखिर उनके साथ यह सब क्या हो रहा है? उन्होंने पूरे समय धैर्य बनाए रखा और केवल खेलने पर ध्यान दिया.

‘मैं जानता था वो वर्ल्ड कप में…’

हार्दिक ने IPL 2024 के खराब प्रदर्शन के बाद टी20 वर्ल्ड कप में ऑलराउंड प्रदर्शन करके टीम इंडिया को विजेता बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया. हार्दिक के प्रदर्शन को लेकर ईशान किशन ने कहा, “मुझे भरोसा था कि हार्दिक ने अपना बेस्ट वर्ल्ड कप के लिए बचा रखा है. मैं उनके शब्दों को कभी नहीं भूलूंगा, जब उन्होंने कहा, ‘एक बार परफॉर्मेंस आ जाए फिर जो आज गालियां दे रहे हैं वो ही कल तालियां बजाएंगे.’ यह बात उन्होंने मुझसे तब कही जब मैं अपने करियर में खराब दौर से जूझ रहा था। वो कहते हैं कि लोगों को बातें बनाने दीजिए, हमें केवल अपना सर्वश्रेष्ठ करने पर ध्यान देना है.”

Related Articles

Back to top button