अगर आप डिब्बा बंद पदार्थ को सीधे पी रहे हो तो सावधान हो जाइए।

आप पूरा खोलकर देख लीजिए नहीं तो आप सड़ा-गला, कीड़े-मकोड़े खा पीकर बीमार हो सकते है।

अगर आप डिब्बा बंद पदार्थ को सीधे पी रहे हो तो सावधान हो जाइए। आप पूरा खोलकर देख लीजिए नहीं तो आप सड़ा-गला, कीड़े-मकोड़े खा पीकर बीमार हो सकते है। एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली में एक कार्यक्रम के दौरान पहुंचे लोगों को बांटे गये एक उत्पाद के छाछ में पाया गया।

 

जनपद आजमगढ़ के शहर कोतवाली में आज 1 जुलाई से बदले नये कानून को लेकर लोगों को अवगत कराये जाने का कार्यक्रम रहा। जहां इस कार्यक्रम में डीआईजी, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित बड़ी संख्या में पुलिस व जिला प्रशासन के आला अधिकारी समेत शहर के संभ्रांत नागरिक, व्यापारी, अधिवक्ता व आम आदमी की उपस्थित रही।

 

उस दौरान लोगों के बीच अमूल कंपनी के छाछ वितरित किये गये। जहां डिब्बा बंद छाछ पीने पर जब स्वाद गड़बड़ लगा तो दूसरे पैकेट को खोलकर देखा तो हैरान करने वाला दृश्य था। पैकेट के अंदर कुछ काला जमा हुआ पदार्थ था और साथ में छोटे-छोटे कीड़े निकालने की बात भी बताई जा रही है, हालांकि यह जांच का विषय है। जबकि उस उत्पाद पैकेट की एक्सपाइरी फरवरी 2025 की रही है।

जैसा की प्राय: लोग पैकेट लेते ही स्ट्रॉ डालकर और गटागट पी जाते हैं, इस तस्वीर को देखकर समझ सकते हैं कि पीने के बाद स्वास्थ्य के साथ क्या होगा। इसलिए आप कुछ भी बाहरी पदार्थ खाने या पीने से पहले सावधान हो जाइये। यह वीडियो हैरान करने वाला जब सामने आया तो इस पूरे प्रकरण को एडीएम प्रशासन ने संज्ञान में लिया और कहा कि इस उत्पाद के पदार्थ को सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन को जांच करने के लिए निर्देशित कर दिया गया है, इस पदार्थ की सैंपलिंग कराकर लैब को भेजा जाएगा। जांच के आधार पर गड़बड़ी पाये जाने पर दोषी व्यक्ति के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Back to top button