Harley Davidson X440 रिलीज़ के एक महीने बाद बढ़ीं कीमत

हीरो ने एक बयान में कहा कि हार्ले-डेविडसन X440 की कीमत 2,39,500 रुपये और उससे अधिक होगी, डिलीवरी अक्टूबर तक शुरू होने की उम्मीद है।

हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को नई भारतीय हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल की कीमतें 10,500 रुपये बढ़ा दीं, जिसके कुछ दिन बाद हार्ले के मुख्य कार्यकारी ने कहा कि नए मॉडल के प्री-ऑर्डर कंपनी की उम्मीदों से अधिक हैं।

हीरो ने एक बयान में कहा कि हार्ले-डेविडसन X440 की कीमत 2,39,500 रुपये और उससे अधिक होगी, यह बढ़ोतरी इसके सभी वेरिएंट पर लागू होगी। डिलीवरी अक्टूबर तक शुरू होने की उम्मीद है।

हार्ले ने 2020 में देश में अपने अधिकांश डीलर नेटवर्क से बाहर निकलने और बंद करने के बाद भारत में अपनी ब्रांडेड बाइक की एक श्रृंखला विकसित करने और बेचने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता हीरो के साथ साझेदारी की, जिसकी शुरुआत X440 से हुई।

हार्ले ने पिछले महीने अपने ब्रिटिश प्रतिद्वंद्वी ट्रायम्फ के साथ इस क्षेत्र में प्रवेश किया और सभी श्रेणियों में प्रीमियम सेगमेंट में अधिक खर्च का लाभ उठाने के लिए, बिक्री के हिसाब से सबसे बड़े मोटरसाइकिल बाजार, भारत में अपने सबसे सस्ते मॉडल का अनावरण किया।

ट्रायम्फ, जिसने अपने भारतीय उद्यम में बजाज ऑटो के साथ साझेदारी की है, ने पिछले महीने कहा था कि उसकी स्पीड 400 मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत उसके पहले 10,000 ग्राहकों के लिए 223,000 रुपये होगी और फिर इसे बढ़ाकर 233,000 रुपये कर दी जाएगी।

ट्रायम्फ ने पिछले महीने बुकिंग में 14,000 से अधिक को पार कर लिया था, जबकि हीरो या हार्ले ने अपनी बुकिंग संख्या का खुलासा नहीं किया था।

हार्ले-डेविडसन के सीईओ जोचेन ज़िट्ज़ ने पिछले हफ्ते एक अर्निंग कॉल पर कहा था, “लॉन्च के बाद से X440 को जो प्रतिक्रिया मिली है, उससे हम बेहद खुश हैं, प्री-ऑर्डर लॉन्च की शुरुआती उम्मीदों से कहीं ज़्यादा हैं।”

Related Articles

Back to top button