न्यूज़ीलैंड ने क्लीनस्वीप का बदला क्लीनस्वीप से लिया, 3-0 से न्यूज़ीलैंड ने भारत को हराया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज के आखिरी तीसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने भारत को मात दे दी है। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने एक दिवसीय सीरीज में भारत को क्लीन स्वीप कर दिया है। टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया था। उसकी हार का बदला न्यूजीलैंड ने एकदिवसीय सीरीज में ले लिया न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 3-0 से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली। साथ ही 30 सालों का रिकॉर्ड भी न्यूजीलैंड ने तोड़ दिया है। भारतीय टीम को क्लीन स्वीप कर के न्यूजीलैंड ने कमाल कर दिया है।

केएल राहुल का शतक भी नहीं बचा पाया भारत को

भारत में आज के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करी। इस मुकाबले में भारत की शुरुआत सदी हुई नहीं रही। ओपनर पृथ्वी शॉ ने तो 40 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के भी लगाए। लेकिन पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग करने उतरे मयंक अग्रवाल फिर एक बार फ्लॉप साबित हुए। मयंक अग्रवाल ने मात्र 1 रन बनाया जिसमें उन्होंने 3 गेंदों का सामना किया और पवेलियन लौट गए। हालांकि केएल राहुल ने आज के मुकाबले में 112 रन की शतकीय पारी खेली। केएल राहुल की इस पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगे। केएल राहुल के साथ शानदार फॉर्म में मौजूद श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक जड़ा। श्रेयस अय्यर ने 62 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 63 गेंदों का सामना किया। श्रेयस अय्यर की इस पारी में नौ चौके लगे।

विराट कोहली रहे फ्लॉप

भारतीय कप्तान विराट कोहली तीसरे वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। विराट कोहली ने आज के मुकाबले में 12 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 9 रन ही बनाए। विराट कोहली आज के मुकाबले में तेज खेलना चाह रहे थे 9 रन की पारी में उन्होंने एक छक्का भी जड़ा। विराट कोहली के फ्लॉप प्रदर्शन के कारण भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर पर काफी दबाव भी पड़ गया। हालांकि चार नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने कमाल के 62 रन बनाए उनका साथ केएल राहुल ने दिया। एक कप्तान का ना चलना टीम के लिए बड़ी मुसीबत होता है। भारतीय टीम ने इसी का खामियाजा भुगता और तीसरा मुकाबला भी हार गई।

तेज गेंदबाजी रही फ्लॉप

भारत के तेज गेंदबाजों ने आज के मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी दोनों ही गेंदबाजों ने आज एक भी विकेट नहीं चटका या। वही युवा सरदूल ठाकुर ने अपने 9 ओवरों में 87 रन देकर एक विकेट झटका। भारत ने न्यूजीलैंड को 297 रनों का टारगेट दिया था जिसे न्यूजीलैंड ने 47 ओवर में पूरा कर लिया। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाज नहीं रोक पाए हालांकि भारत की स्पिन गेंदबाजी सधी हुई थी। युज़वेंद्र चहल ने अपने 10 ओवरों में 47 रन देकर 3 विकेट झटके जिसमें उन्होंने 1 ओवर फेंका। वही रविंद्र जडेजा ने अपने 10 ओवरों में 45 रन देकर एक विकेट झटका। आखरी मुकाबले में स्पिनर गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया लेकिन तेज गेंदबाजों ने निराश ही किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © Newsnasha | CoverNews by AF themes.