अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश बनी पहली बार चैंपियन

 

अंडर-19 वर्ल्ड कप में आज भारत और बांग्लादेश का फाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका में खेला गया। इस मुकाबले में भारत को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से तीन विक्टों से बांग्लादेश ने मात दे दी। भारतीय टीम ने यह मुकाबला अंत तक लड़ा। बांग्लादेश की टीम ने आज पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। जिसके बाद भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी थी। लेकिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी संतोषजनक नहीं रही। बावजूद इसके यशस्वी जयसवाल ने 88 रनों की शानदार पारी खेली। यशस्वी जयसवाल के 88 रनों की बदौलत भारतीय टीम ने 177 रन बनाएं। वहीं भारतीय गेंदबाज 177 से कम के स्कोर पर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को नहीं रोक पाया और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय बल्लेबाजी रही निराशाजनक

आज भारतीय बल्लेबाजों ने खासा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर के दिखाया। भारतीय बल्लेबाजों में से सिर्फ यशस्वी जयसवाल ने अच्छी पारी खेली। शुरुआत में बल्लेबाजी करने उतरे यशस्वी जयसवाल ने लंबे समय तक बल्लेबाजी करी और 121 गेंदों का सामना करके उन्होंने 88 रन बनाए। वहीं यशस्वी जयसवाल के अलावा कोई और बल्लेबाज अच्छा नहीं खेल पाया जिसके कारण भारतीय टीम ने मात्र 177 रन का इसको बनाया। इस पारी में तिलक ने 38 रन जोड़े ने 22 रन बनाएं वही और सभी प्लेयर्स ने सिंगल डिजिट रन ही बनाए।

भारतीय गेंदबाजों ने एक्स्ट्रा रन दिए ज्यादा

आज के मुकाबले में भारतीय गेंदबाजी बल्लेबाजी के हिसाब से अच्छी रही लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने एक्स्ट्रा रन ज्यादा दे दिए। भारतीयों ने 30 रन से भी ज्यादा एक्स्ट्रा दिए जिसके कारण बांग्लादेश आज का मैच जीत गया। भारतीय गेंदबाजों में से रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी कर के दिखाई। रवि बिश्नोई ने अपनी 10 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट झटके। भारत की तरफ से पहले 4 विकेट रवि विश्नोई की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मिली।

बांग्लादेश पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप में फाइनल में पहुंचा। वहीं पहली बार फाइनल में पहुंचते हुए बांग्लादेश ने फाइनल भी जीत कर दिखा दिया। बांग्लादेश ने आज अच्छी गेंदबाजी करके दिखाइ। जिसकी बदौलत बांग्लादेश को यह बड़ी जीत मिली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © Newsnasha | CoverNews by AF themes.