झारखंड के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हुए शिखर धवन, दिल्ली पर यूँ आई मुसीबत

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019 के सुपर लीग मुकाबले में गुरुवार को झारखंड के खिलाफ खेलते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए । उनके बाएं पैर के घुटने के ऊपर काफी लंबा कट लगा है । चोट लगते ही पहले उन्‍हे मैदान में ही प्राथमिक चिकित्सा दी गई और फिर अस्पताल ले जाया गया । ये चोट उन्हें वेस्‍ट इंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के ऐलान से ठीक पहले लगी है । इस चोट के चलते वे एक सप्‍ताह तक क्रिकेट मैदान से दूर रहेंगे । ऐसे में वे इस टूर्नामेंट के कुछ मैचों में भी दिल्‍ली की ओर से नहीं खेल पाएंगे ।

शिखर धवन ने इसकी जानकारी देते हुए कुछ तस्वीरें ट्वीट की है । इन तस्वीरों में धवन काफी हंसते हुए नजर आ रहे हैं । इसमें एक फोटो में वे अपनी चोट दिखा रहे हैं तो दूसरी में डॉक्‍टर्स के साथ हंसते हुए नजर आ रहे हैं । वहीं एक अन्‍य फोटो में धवन अपने चिर‍परिचित अंदाज में थाई फाइव करते नजर आते है । इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, ‘हम गिरते हैं, हम टूटते हैं लेकिन फिर… हम उठते हैं । हम ठीक होते हैं और और हम जीतते हैं । आपके हाथ में केवल यही है कि इसका सामना कैसे करते हैं । जीवन में जो भी हालात आते हैं उनमें खुश रहना और सकारात्‍मक रहने की जरूरत है । 4-5 दिनों में वापस मैदान में आ जाऊंगा ।’

गौरतलब है कि शिखर धवन कुछ समय से बेहद अच्छा नही खेल पा रहे हैं । इस मैच के दौरान भी शिखर धवन की खराब फॉर्म जारी रही । इस मैच को उनकी टीम ने बड़े अंतर से जीता । दिल्‍ली ने सुपर लीग के पहले मैच में दूसरी टीम को 77 रन से हराया । दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 167 रन बनाए । जवाब में झारखंड की टीम 17.2 ओवर में 90 रन पर आउट हो गई । लेकिन इन सबके बावजूद शिखर इस मैच में 22 गेंदों में केवल 24 रन बना सके। उसके बाद वे घायल हो गए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © Newsnasha | CoverNews by AF themes.