बीजेपी के इस नेता ने झारखंड में किया कांग्रेस और जेएमएम पर बड़ा हमला

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीति गरमाने लगी है । ऐसे में कांग्रेस और जेएमएम के गठबंधन को लेकर एक बीजेपी नेता का बयान सामने आया है । बीजपी नेता और विधायक सुखदेव भगत ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और कांग्रेस (Congress) पर प्रहार करते हुए कहा कि दोनों पार्टियों में अविश्वास के चलते महागठबंधन नहीं होगा ।

झारखंड विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की स्थिति पर सवाल उठाने के साथ ही बीजेपी नेता ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव पर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि रामेश्वर उरांव के अध्यक्ष बनने के बाद कई लोगों ने पार्टी छोड़ दी है । उन्होंने कहा कि इस विषय पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को ध्यान देना चाहिए । एक को विधानसभा चुनाव के दौरान अधिक सीटें चाहिए जबकि दूसरा इसे लेकर समझौता करने को तैयार नहीं है । बीजेपी नेता ने कहा कि दोनों पार्टियों (जेएमएम-कांग्रेस) में एक-दूसरे के प्रति अविश्वास भरा हुआ है । इससे ये महागठबंधन होने से रहा । इस महागठबंधन का स्वरूप पूरी तरह से स्वार्थ पर केंद्रित हो गया है ।

गौरतलब है कि झारखंड में महागठबंधन के लिए कांग्रेस और जेएमएम एकमत नही हो पा रहे हैं । आखिरी कोशिश करते हुए जेएमएम ने कांग्रेस के सामने गठबंधन का नया प्रस्ताव रखा है । इसके तहत जेएमएम- 44, राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी)- सात, कांग्रेस और वामदलों को 30 सीटें देने का प्रस्ताव है । जेएमएम ने वामदलों को मनाने का जिम्मा कांग्रेस पर छोड़ दिया है । वहीं कांग्रेस राज्य में 28 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर अड़ी हुई है । इससे महागठबंधन खतरे में पड़ता नज़र आ रहा है । वहीं महागठबंधन बनने में देरी को देखते हुए झारखंड विकास मोर्चा के बाद सीपीआई ने 16 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है ।

ऐसे में इस महागठबंधन को लेकर बीजेपी नेता का बयान राजनीति को और गरमा सकता है । बता दें कि बीजेपी नेता ने कांग्रेस के साथ ही जेएमएम नेतृत्वकर्ताओं पर भी सवाल खड़ा किया है । सुखदेव भगत ने कहा कि ये दोनों राज्य का भला नहीं चाहते हैं । झारखंड का भला बीजेपी ही कर सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *