इस खिलाड़ी की बदौलत बांग्लादेश ने भारत से पहला मैच जीता

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की नाबाद अर्धशतकीय पारी से बांग्लादेश ने दिल्ली में खेले गये पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को सात विकेट से जीत दर्ज करके भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की।

पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट के बजाय धुंध को लेकर अधिक चर्चा रही लेकिन जब खिलाड़ी मैदान पर उतरे तो केवल क्रिकेट की बात हुई। भारत ने बांग्लादेश को 149 रन का लक्ष्य दिया और उसने 19.3 ओवर में तीन विकेट पर 154 रन बनाकर अपने क्रिकेट इतिहास में नया अध्याय जोड़ा।

बांग्लादेश की यह भारत पर नौ मैचों में पहली जीत है। बांग्लादेश ने न सिर्फ भारत के खिलाफ जीत का खाता खोला बल्कि यह भी दिखा दिया कि उसकी टीम शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के बिना जीत दर्ज कर सकती है। अनुभवी मुशफिकुर रहीम (43 गेंदों पर नाबाद 60) ने जिम्मेदारी भरी पारी खेली। उन्होंने सौम्या सरकार (35 गेंदों पर 39) के साथ तीसरे विकेट के लिये 60 रन जोड़े। कप्तान महमुदुल्लाह (सात गेंदों पर नाबाद 15) ने विजयी छक्का लगाया।

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सर्वाधिक 41 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 42 गेंदें खर्च की। ऋषभ पंत ने 26 गेंदों पर 27 रन बनाये। वाशिंगटन सुंदर (पांच गेंद पर नाबाद 14) और क्रुणाल पंड्या (आठ गेंद पर नाबाद 15) के प्रयासों से भारत ने आखिरी दो ओवरों में 30 रन जुटाये और छह विकेट पर 148 रन का सम्मानजनक स्कोर हासिल किया। बांग्लादेश के लिये लेग स्पिनर अमीनुल इस्लाम बिप्लव ने 22 रन देकर दो और तेज गेंदबाज शफीउल इस्लाम ने 36 रन देकर दो विकेट लिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *