कानपुर में कांग्रेस नेता को मारी गोली, तनाव

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कांग्रेस युवा संगठन के सचिव शोएब खान की बुधवार दोपहर गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हत्या के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। हत्यारोपी की तलाश में छानबीन के दौरान पुलिस ने पाया है कि हत्यारोपी यूपी पुलिस में तैनात सिपाही का बेटा है। आरोपी रवि यादव घटना के बाद से फरार है।

कानपुर जिले के चकेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्रेटर कैलाश में कांग्रेस युवा नेता शोएब खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आनन फानन में जिले के आलाधिकारियों समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची। शोएब को घायलावस्था में उनके साथियो द्वारा निकट के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें हैलट अस्पताल में रेफर कर दिया। हैलट अस्पताल पहुँचने से पहले ही शोएब ने दम तोड़ दिया। वहीँ मौके पर पहुँचे एसपी पूर्वी ने घटनास्थल का जायजा लिया और मौके पर मौजूद साक्ष्य इकठा किए।

दोस्त के बंदी पिता को छुड़ाने गए थे शोएब

गौरतलब है कि आरोपी रवि ने शोएब के दोस्त प्रशांत यादव का टीन शेड का काम करने के लिए अस्सी हजार रुपये लिए थे। काम पूरा न होने पर प्रशांत के पिता रवि के घर गए। उन्होंने प्रशांत को रवि द्वारा बंदी बनाए जाने की सूचना दी, जिसके बाद कुछ लोगों सहित शोएब हत्यारोपी रवि यादव के घर पहुँच गए। वहीँ पर विवादित स्थितियां बनने पर शोएब और उनके साथी मारपीट में आमादा हो गए। इस दौरान आरोपी रवि ने गुस्से में आकर अपनी रायफल से फायर करना शुरू कर दिया। फायरिंग के दौरान गोली शोएब को लगी जिससे उनकी मृत्यु हुई है।

मोहम्मद असलम की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *