अंतराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के दिन किस मुख्यमंत्री ने कर दी ‘सुपर इमरजेंसी’ की बात!

अंतर्राष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस(International Day of Democracy) के मौके पर पश्चिम बंगाल(West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(CM Mamata Banarjee) ने रविवार सुबह ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने लोगों से संवैधानिक मूल्यों की रक्षा का संकल्प लेने का आह्वान किया। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार(Central Government) पर निशाना साधा। उन्होंने देश में इस समय ‘सुपर इमरजेंसी’ होने की बात कही।

अंतर्राष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर ममता बनर्जी ने इशारों में केंद्र सरकार पर निशाना साधा। ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, ‘आज अतंरराष्ट्रीय लोकतांत्रिक दिवस है। इस मौके पर हम फिर देश में स्थापित संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने का संकल्प लें। ‘सुपर इमरजेंसी’ के इस दौर में हमें उन सभी अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए हरसंभव प्रयास करने चाहिए, जिनकी गारंटी हमारे संविधान ने दी है।’

ममता और मोदी का टकराव पुराना

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मोदी सरकार की आलोचक रही हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के शपथ ग्रहण समारोह में भी जाने से मना कर दिया था। वहीं, पश्चिम बंगाल में अपनी संभावनाएं देख रही बीजेपी भी ममता बनर्जी पर बंगाल में तानाशाही के आरोप लगाती रही है। हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर ‘एजेंसियों’ का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी उनकी सरकार का गला घोंटने की कोशिश कर रही है। इसके साथ उन्होने कहा था कि अगर उन्हें जेल भी जाना पड़ा तो भी वह भाजपा के आगे नहीं झुकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *