UP : हरदोई: संविलियन विद्यालय नैरा में जलेबी खाने से 15 छात्र-छात्राएं बीमार

संविलियन विद्यालय नैरा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया था।

UP : हरदोई के कछौना कोतवाली क्षेत्र के संविलियन विद्यालय नैरा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जलेबी बांटे जाने के बाद 15 छात्र-छात्राएं बीमार हो गए। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया।

विस्तार से

संविलियन विद्यालय नैरा में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया गया था। इस मौके पर स्कूल में बच्चों को जलेबी वितरित की गई। जलेबी खाने के बाद कुछ छात्रों की तबियत अचानक बिगड़ गई और उन्हें उल्टी-दस्त की समस्या होने लगी।

समाचार मिलने पर स्थानीय स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। सभी 15 बीमार बच्चों को एम्बुलेंस के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कछौना लाया गया। जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और उनका इलाज चल रहा है।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम संडीला, डॉ. अरुणिमा श्रीवास्तव और खंड शिक्षा अधिकारी के.के. त्रिपाठी ने भी अस्पताल जाकर बच्चों का हाल-चाल जाना। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों की हालत सामान्य है और जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

साक्षात्कार

मंजू और रंजना, जो अपने बच्चों के साथ अस्पताल में थीं, ने बताया कि उनकी संतानों की तबियत अचानक बिगड़ गई और उल्टी-दस्त की समस्या हो गई। वे चिंतित थीं, लेकिन अब डॉक्टरों के प्रयास से स्थिति में सुधार हो रहा है।

खंड शिक्षा अधिकारी के.के. त्रिपाठी ने कहा, “सभी बच्चों की हालत स्थिर है और जांच चल रही है। दोषियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।”

निष्कर्ष

यह घटना एक गंभीर मुद्दा उठाती है कि स्कूलों में वितरित किए जाने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता पर ध्यान देना आवश्यक है। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों को कठोर सजा मिलनी चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं से बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

Related Articles

Back to top button