आधी रात में कश्मीर में कर्फ़्यू , लगी धारा 144,कश्मीरी नेता नज़रबंद , इंटर्नेट बंद

जम्मू कश्मीर में लगातार हालात बिगड़ते जा रहे है। । इस बीच कश्मीर में आज रात 12 बजे से कर्फ़्यू लग गया है। यहां धारा 144 लगा दी गई है। इंटर्नेट सेवा ठप हो चुकी है, स्कूल कॉलेज भी बंद कर दिए गए है। सभी अस्पतालों को ख़ास दिशानिर्देश दिए गए है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने श्रीनगर समेत कुछ जिलों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कर्फ्यू पास देने का अनुरोध किया है। रिपोर्टस के अनुसार कुछ अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कर्फ्यू पास जारी भी किए गए हैं।
जहां एक तरफ अमरनाथ यात्रा को बीच में ही रोक दिया गया था वही दूसरी ओर कश्मीर में सियासी पारा भी 2 दिनों से बेहद गरम है।

राज्य की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और एनसी नेता उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर में नजरबंद किया गया है।

 

जम्मू में भी लगेगा कर्फ्यू

बता दें कि जम्मू में सुबह 6 बजे से कर्फ़्यू लग जाएगा। जम्मू कश्मीर के बिगड़ते हालातो को देखते हुए ये कर्फ्यू लगाया जा रहा हैं। जम्मू-कश्मीर सरकार ने कई अधिकारियों और कर्मचारियों को कर्फ्यू के दौरान ऑफिस आने-जाने के लिए पास जारी किया है। वहीं, कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों की तैनाती के बीच जम्मू क्षेत्र में भी सुरक्षा बढ़ाई दी गयी है और सीमावर्ती पुंछ और राजौरी जिलों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया जा रहा है।

 

एनसी नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट में नजरबंद होने का दावा किया है। उन्होंने लिखा, मुझे लगता है कि मुझे आज आधी रात से नजरबंद कर दिया जाएगा और सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के लिए भी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह पता करने का कोई तरीका नहीं है कि क्या यह सच है।

आधी रात में राज्यपाल ने बुलायी मीटिंग , पुलिस अधिकारियों और मुख्य सचिव से ली सुरक्षाबलों की जानकारी

 

कश्मीर यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित

कश्मीर के हालात को लेकर हर कोई चिंता में है। इस बीच कश्मीर यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। श्रीनगर समेत कई इलाकों में पाबंदी लगा दी गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *